Gold Rate Today: सोना और चांदी आज का भाव- सोने ने तोड़े सारे रिकॉर्ड देखिए आज की खबर


नई दिल्ली: घरेलू बाजारों में सोना 39,000 प्रति 10 ग्राम के करीब लोड होकर आज रिकॉर्ड सेटिंग की प्रवृत्ति जारी रहा है अखिल भारतीय सर्राफा एसोसिएशन का हवाला देते हुए चौथे दिन के लिए एक ताजा हिट मारते हुए सोना 25 से 38,995 प्रति 10 ग्राम प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया ने रिपोर्ट किया चांदी पिछले स्तर रिव्यू 45,100 प्रति किलोग्राम के स्तर पर स्थिर रही राष्ट्रीय राजधानी में 99.9% शुद्धता वाला सोना 25 से  38,930 हुआ है इसी तरह चलते हुए वायदा बाजार में आज सोने की कीमतों में तेजी आई है।
Gold Rate Today: सोना और चांदी आज का भाव- सोने ने तोड़े सारे रिकॉर्ड देखिए आज की खबर

Gold Rate Today


एमसीएक्स पर अक्टूबर में सोना वायदा 145 से गोल्ड 38,020 से नीचे था । पिछले हफ्ते सोने के वायदा ने 38,666 की नई ऊंचाई हासिल की थी।चांदी की कीमतों में भी कुछ कमजोरी दिखाई दी क्योंकि एमसीएक्स पर सितंबर वायदा विकनेस 134 से 43,762 के नीचे था।वैश्विक बाजारों में इसी तरह का रुझान देखा गया है जिसमें मौद्रिक नीति व्यापार और भू राजनीतिक तनाव के बीच अनिश्चितता के बीच $1500 प्रति औंस के प्रमुख स्तर पर सोना रहा है।

Gold Rate Today:Gold Price Today

इस बीच सेना समर्थित ईटीएफ ने होल्डिंग्स में वृद्धि जारी रखी क्योंकि मंदी की आशंकाओं ने पीली धातु की सुरक्षित है 1 अपील को बढ़ा दिया है। ब्लू वर्ग की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार कुल ज्ञात ईटीएफ होल्डिंग्स का विस्तार बुधवार को 2,424.9 टन तक हो गया, जो 2016 की शुरुआत में पकड़े जाने के बाद से लगभग 1,000 टन अधिक था।

गोल्ड निवेशक अमेरिकी फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पावेल के 1 दिन के बाद जैकसन हॉल में केंद्रीय बैंकों की एक सभा में भाषण देने के लिए उत्सुक है वित्तीय संकट के बाद पहली बार फेरर ने पिछले महीने दरों में कटौती के बाद भविष्य की नीति में ढील के सुराग तलाश आगे कम ब्याज दर सोने की तरह गैर -ब्याज  उपज परिसंपत्ति वर्गों की अपील को बढ़ाती है।

विश्लेषकों का कहना है कि जब तक अमेरिका चीन व्यापार के मुद्दों और प्रमुख केंद्रीय बैंकों की मौद्रिक नीतियों पर अधिक स्पष्टता नहीं होगी तब तक यह व्यापार दायरे में कारोबार कर सकता है।

अमेरिकी बांड बाजार की तरह वित्तीय बाजार घबरा रहे हैं 2 साल, 10 साल की ट्रेजरी एंड पर नजर रखने के कारण तेज वैश्विक मंदी की चिंताओं के बीच रात भर उलटफेर हुआ है अमेरिकी उपज बकरा में एक आक्रमण ने पिछले कई अमेरिकी मंत्र को बरकरार रखा है।

इस हफ्ते की शुरुआत में देख जो निवेशक मार्क मोबियस ने कहा कि प्रमुख केंद्रीय बैंकों ने मौद्रिक नीति को ढीला कर दिया है एक और प्रसिद्ध निवेशक रे डालियों  ने सोना खरीदने का समर्थन दिया है वह गोल्डन मैन सेक्स और यूबीएस ग्रुप के विश्लेषकों से जुड़ते हैं जो सोने पर भी सकारात्मक बने रहते हैं।